Loading...

एक कहानी अनावृत हो रही है। इतिहास की दृश्टि से, यह मानवता की प्रगति की कहानी है, जो ईश्वर के संदेशवाहकों की शिक्षाओं से प्रेरित है, जिन्होंने मानवता को उसके विकास के चरणों के अनुरूप निर्देशित किया है, और अब यह इसकी परिपक्वता का उषाकाल है।

दो सौ साल पहले, ऐसे ही ईश्वरीय व्यक्तित्व अवतरित हुए : बहाउल्लाह। "वह" इस युग के लिए शिक्षाओं को लाये, जो विभाजन और परायापन का अंत दर्शाता है, जिसके माध्यम से - अंततः - मानव जाति की एकता स्थापना होगी।

विभिन्न राष्ट्रों के लोगों के अनुभवों से जानिए कि कैसे उनके जीवन को बहाउल्लाह द्वारा विश्व के लिए लायें गए प्रकाश ने रूपांतरित कर किया।

फिल्म डाउनलोड करें

डाउनलोड करने से पहले कृपया उपयोग की शर्तों को देखें ।

उपयोग की शर्तों

© Bahá’í World Centre, 2017.

निम्न प्रतिबंधनों के साथ इस फिल्म को आंशिक या पूर्ण रूप से पुनर्निर्मित किया जा सकता है, जिसके लिए विशेष अनमति प्राप्त करना आवश्यक नहीं है :

  1. बहाई विश्व केंद्र के पास इस फिल्म के लिए पूर्ण कॉपीराइट संरक्षण प्राप्त है;

  2. आपके पास इन शर्तों के आधार पर फिल्म के उपयोग करने के सीमित अधिकार के अलावा इसकी सामग्री पर कोई अधिकार या लाइसेंस प्राप्त नहीं है;

  3. आप इस फिल्म को गैर-व्यवसायिक उपयोग (केवल बहाई समुदायों के लिए ) के लिए, पुनर्निर्मित प्रति वितरित, प्रकाशित या प्रदर्शित कर सकते हैं, किन्तु आप इससे रूपांतरित, सम्पादित, व्युद्पादित कार्य नहीं कर सकते, या इसका किसी ऐसे प्रकार से उपयोग नहीं कर सकते जो इसकी मौलिक मन्शा से असंगत हो;

  4. इस फिल्म के किसी भी पुर्निर्माण के साथ इस कॉपीराइट सूचना को अवश्य संलग्न करें |

MP4 – मानक गुणवत्ता

MP4 – उच्च गुणवत्ता